सरकारी नौकरी

loading...

लड़कियाँ वैक्सिंग करवाते समय इन बातों का रखें खास ध्यान, चेहरे पर आएगा निखार


लड़कियां अपने आप को खूबसूरत दिखने के लिए कई ब्यूटी टिप्स का सहारा लेती है। कई महिलाओं के चेहरे पर काफी बाल होते हैं, इसे वह वैक्सिंग के जरिए हटा देती है। नियमित वैक्सिंग कराने से चेहरे के दाग-धब्बे भी दूर हो जाते और चेहरा ग्लो करने लगता है। इसके अलावा माना जाता है कि वैक्सिंग के जरिए चेहरे के बालों की ग्रोथ भी कम जाती है। हालांकि वैक्सिंग करवाते वक्त कुछ जरूरी बातों का हमेशा ध्यान रखना चाहिए।

इन बातों का खास ख्याल रखें:

चेहरे की त्वचा बेहद संवेदनशील होती है, इसलिए बाकी जगह की तुलना में चेहरे की वैक्सिंग करने में काफी दर्द होता है। इस बीच दर्द कम न होने पर डॉक्टर से संपर्क करना न भूले।

वैक्सिंग करते वक्त बालों की लंबाई और उनकी मात्रा जरूर देख लें। अगर आपके चेहरे पर बहुत अधिक बाल हैं और वो लंबे हैं तो वैक्सिंग के जरिए आप आसानी से इसे हटा सकते हैं। 

अपनी त्वचा को देखते हुए वैक्सिंग स्ट्रिप्स और क्रीम का इस्तेमाल करें। ध्यान रहे कि मार्केट में कई ऐसे प्रोडक्ट मौजूद है लेकिन अपनी त्वचा को देखते हुए उसे इस्तेमाल करें।

वैक्स करने के बाद चेहरा लाल हो जाता है और दर्द भी होता है। वैक्स के 15 से 20 मिनट बाद यह लालिमा चेहरे से हट जाता है, लेकिन अगर न हटे तो डॉक्टर से तुरंत संपर्क करें। 

वैक्स करने से पहले अपने चेहरे को अच्छी तरह से साफ कर लें, ताकी त्वचा पर तेल या फिर गंदगी चिपकी न रहे। इसके साथ ही चेहरे को साफ करने के बाद पाउडर का इस्तेमाल करें। 

No comments