सरकारी नौकरी

loading...

कभी ना खोलें सोशल मीड‍िया पर अपने र‍िश्‍ते के ये राज, बनने से पहले ही ब‍िगड़ सकती है बात


आजकल कर सोशल मीडिया का जमाना है। छोटे-छोटे बच्चे मोबाइल फ़ोन का इस्तेमाल करते है। एक दौर वो भी था, जब लोग अपने र‍िश्‍ते को बस अपने तक ही सीम‍ित रखते थे और इसी तरह खुश भी रहते थे। लेक‍िन मोबाइल और सोशल मीड‍िया के आने के बाद से एक अनजाना दबाव इसे सभी के सामने खोलने का रहता है।

नहीं खोलना चाह‍िए अपना र‍िलेशन:

# जैसे ही आप अपना र‍िश्ते के बारे में पब्‍ल‍िक को बताते हैं, लोग उस पर अपने व‍िचार रखना शुरू कर देते हैं। जब लोगों को हमेशा कुछ नया ड‍िस्‍कस करने के ल‍िए चाह‍िए, ऐसे में वे आपके बारे में गॉस‍िप कर सकते हैं।


# यूं तो लोगों को अपना कमिटमेंट स्‍टेटस बताने में हर्ज नहीं है। बस ये ध्‍यान रखें क‍ि वे इसे बदलने या खराब करने का मिशन न बना लें। दरअसल सभी के सामने ये बात लाकर आप दूसरों की नजरों में आते हैं।

# अपने र‍िश्‍ते को आप दुन‍िया के सामने लाना चाहते हों लेक‍िन हो सकता है क‍ि आपका पार्टनर प्राइवेसी चाहता हो।

# अगर आपके र‍िश्‍तेदार बढ़ चढ़ कर बातें करने वाले हैं या यूं भी कह सकते हैं क‍ि मुंहफट हैं और वे आपकी फ्रेंडल‍िस्‍ट में भी हैं तो अपना र‍िलेशनश‍िप स्‍टेटस जरा ध्‍यान से ही अपडेट करें।


# र‍िश्‍ते बनते हैं तो ब‍िगड़ भी जाते हैं। अगर आप दोनों आगे के ल‍िए साथ नहीं होते, तो मूव करना आसान रहेगा। सोशल मीड‍िया पर तुरंत स्‍टेटस बदलते हैं तो ये आपके पार्टनर के ल‍िए तकलीफदेह हो सकता है।

No comments