सरकारी नौकरी

loading...

लड़कियाँ चेहरे पर निखार लाने के लिये लगाएं होम मेड फ्रूट मास्क, चाँद सा चमकेगा चेहरा


कोरोना के कारण लॉकडाउन का सबसे ज्यादा असर महिलाओं की स्किन पर पड़ रहा है। पार्लर लंबे समय के बाद खुल तो रहे हैं लेकिन अभी लोगों में कोरोना का डर भी है इसलिए महिलाएं पार्लर जाने से परहेज कर रही है। ऐसे में स्किन के लिये होम मेड फ्रूट फेस मास्क का उपयोग कर सकते हैं। जिससे आप घर में ही दमकी-दमकी त्वचा पा सकते हैं।

लगाएं होम मेड फ्रूट मास्क:

# केले का फेस मास्क: इसके लिए 1 पका हुआ केला और 1 बड़ा चम्मच शहद मिलाकर एक गाढ़ा पेस्ट बनाएं। पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं और इसे लगभग 15 मिनट के लिए छोड़ दें और बाद में ठंडे पानी से धो लें।

# ऐप्पल फेस मास्क: इस पैक को बनाने के लिए 1 सेब और 1 बड़ा चम्मच शहद को एक साथ मिलाएं और मिश्रण को अपने चेहरे पर लगाएं। इसे 15-20 मिनट के लिए छोड़ दें और पानी से धो लें।

# पपीते का फेस मास्क: इस मास्क को बनाने के लिए, आपको पपीते के 2-3 बड़े टुकड़े और 1 बड़ा चम्मच गुलाब जल को एक कटोरे में डाल कर एक साथ मैश करें। तैयार मिश्रण को अपने चेहरे पर लगाएं।

# तरबूजे का फेस मास्क: इसे लगाने के लिए तरबूज के 2-3 बड़े टुकड़े, 1 बड़ा चम्मच दही और नींबू के रस की 2-3 बूंदों मिलाकर गूदादार पेस्ट बनाएं। पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं और 30 मिनट के बाद ठंडे पानी से धो लें।

No comments