सरकारी नौकरी

loading...

लड़कियाँ मेकअप रिमूव करने के लिए ट्राई करें ये उपाय, स्किन को नहीं होगा नुकसान

लड़कियों को मेकअप करना बेहद पसंद होता है। बिना मेकअप के लड़कियां घर से बाहर ही नहीं निकलती है। चेहरे पर मेकअप करना किसी आर्ट से कम नहीं है आँखों को बारीकी से सजाना फिर पलको को सवारना इन सभी के लिए आर्ट की जरुरत तो होती है। लेकिन इन सभी कामो के बीच परेशानी तब आती है जब इस मेकअप को सावधानी से निकाला जा सके वो भी स्किन को बिना किसी नुकसान पहुचाये।

अपनाएं ये आसान मेकअप रिमूव टिप्स:

मेकअप हटाने के लिए मलाई वाले दूध का प्रयोग करें। पहले सारे चेहरे पर दूध लगा लें व थोड़ी देर बाद कौटन से क्लीन कर लें। इससे आपका चेहरा क्लीन भी हो जाएगा व फ्रेश भी नजर आएगा।

शहद व बेकिंग सोडा का मिलावट किसी भी तरह के मेकअप को सरलता से रिमूव कर देता हैं। मेकअप को हटाने के लिए रुई लेंफिर उस पर शहद व एक चुटकी बेकिंग सोडा डाले। अब इससे सारे चेहरे को क्लीन करे।

खीरे को मेकअप रिमूवर के तौर पर प्रयोग करने के लिए खीरे का पेस्ट बनालें अब उसमे बादाम का ऑयल मिलाएं। अब इस पेस्ट को सारे चेहरे पर लगाएं व थोड़ी देर मसाज करके पानी से धो लें।

एलोवेरा औषधीया गुणो से भरपूर पौधा है। एलोवेरा शरीर को स्वस्थ व चेहरे का सौंदर्य बरकारार रखने के लिए बहुत लाभदायक हैं।

एलोवेरा व वैसलीन के मिलावट से आप सरलता से मेकअप रिमूव कर सकती हैं। मेकअप रिमूव करने के लिए एलोवेरा व वैसलीन का मिलावट बना लें। इस मिलावट में वैसलीन की मात्रा ज्यादा रखें।

No comments