सरकारी नौकरी

loading...

वास्तु टिप्स: बुरी नजर से बचने के लिए जरूर अपनाएँ ये टोटके



आजकल इंसान अप परेशान नहीं है उससे कहीं ज्यादा दूसरे के सुख को देखकर दुखी है। इसलिए दूसरों की शांति से जलने लगता है जिसे बुरी नजर कहते है। घर में अशांति और परेशानी का माहौल बना रहता है। इस परेशानी और अशांति की वजह घर पर बुरी नज़र या कोई वास्तु दोष हो सकते हैं।

वास्तु दोष और बुरी नज़र: 


# हिन्दू धर्म में तुलसी के पौधे को पवित्र और गुणवान कहा गया है। तुलसी घर में आने वाले दोष को ख़त्म करता है। बुरी नज़र से घर परिवार को बचाता है और आनेवाली विपत्ति का भी संकेत देता है।

# हिन्दू धर्म में गणेश जी को विघ्न्नाहर्ता और मंगलकर्ता कहा जाता है। वास्तु देवता की संतुष्टि के लिए भगवान गणेश जी को पूजना बेहतर लाभ देता है।

# घर के आसपास हरी दूब उगी हुई हो तो प्रतिदिन गणेश जी की प्रतिमा पर थोड़ी हरी दूब चढ़ाएं इससे घर में बुरी नज़र नहीं लगेगी।

# गौमूत्र का उपयोग घर को बुरी नजर और गृह दोष से बचाने के लिए भी किया जाता है।कहा जाता है कि गौमूत्र के छिडकाव से घर में आने वाली परेशानियाँ दूर हो जाती है।

# हनुमान चालीसा का पाठ को हर परेशानी और समस्या के लिए रामबाण इलाज माना जाता है। इसलिए रोज हनुमान चालीसा का पाठ करने से घर में आने वाली मुसीबत खत्म हो जाती है।

No comments