सरकारी नौकरी

loading...

रिलेशन में क्या चाहती हैं महिलाएं जिनसे सम्बन्धों में कभी नहीं आये दरार

अगर कपल्स बातों को समझकर परस्पर एक-दूसरे की रिस्पेक्ट करते हैं तो संबंधों में मधुरता बनी रहती है। वहीं, जब समझ विकसित नहीं होती तो ऐसी आदतों को लेकर टकराव होने लगते हैं और रिलेशनशिप धीरे-धीरे खत्म भी हो जाती है। आज महिलाओं की ऐसी ही कुछ आदतों के बारे में जानेंगे, जिन्हें बदल पाना थोड़ा मुश्किल है। इसके बिना संबंधों में समस्याएं पैदा होने लगती हैं।

पुरुष जरूर समझें ये बातें:

# पुरुष जहां अपनी भावनाओं को दबा लेते हैं, वहीं महिलाएं अपनी फीलिंग्स को जाहिर करने की कोशिश करती हैं। पुरुषों को उनकी इन भावनाओं की कद्र करनी चाहिए और उनकी प्रॉब्लम जानने की कोशिश करनी चाहिए।

# ज्यादातर महिलाएं अपनी हर बात खास दोस्तों से जरूर शेयर करती हैं। पुरुष भले ही अपनी आपस की बातें अपने मेल फ्रेंड के साथ शेयर न करें, लेकिन महिलाओं से ऐसी एक्सपेक्टेशन करना गलत है।

# पुरुष हर चीज में स्ट्रेट फॉरवर्ड होते हैं। उन्हें जो चीज पसंद है, उसे वे अच्छा कहते हैं और जो चीज नहीं पसंद, उसे इग्नोर कर देते हैं। लेकिन महिलाओं के अंदर थोड़ा दिखावा करने की प्रवृत्ति होती है।

# महिलाएं भले ही इस चीज का दिखावा करती हों कि उन्हें किसी रिलेशनशिप में नहीं पड़ना, अभी शादी नहीं करनी और इसके लिए थोड़ा और वक्त चाहिए। लेकिन पुरुषों की तरफ से मिलने वाला ये कमिटमेंट उन्हें सेफ फील कराता है

# रिलेशनशिप में हर बात की शेयरिंग कई बार नुकसानदेह हो सकती है, लेकिन महिलाएं इस पर ध्यान न देकर अपनी हर बात पार्टनर से शेयर करना चाहती हैं। उन्हें इससे मानसिक शांति मिलती हैं।

No comments