सरकारी नौकरी

loading...

महिलाएं साड़ी पहनते समय करती हैं ये 5 गलतियां, क्या है सही तरीका

महिलाएं साड़ी में बेहद खूबसूरत लगती है। साड़ी पहनने से हर एक लड़की एक सम्पूर्ण नारी नजर आती है जिसमे संस्कार, कर्तव्य के प्रति आस्था और संस्कृति के प्रति सम्मान झलकता है। साड़ी को महिलाएं ज्यादातर शादी, पूजा और अन्य समारोहों में पहनती हैं। साड़ी को पहनने से हर महिला का एक अलग लुक निखर के आता है। 

महिलाएं करती हैं ये 5 गलतियां:

# साड़ी पहनते समय ध्यान रखें कि ज्यादा ज्वैलरी न कैरी करें। जैसी साड़ी हो उसी हिसाब से ज्वैलरी पहनें। अगर साड़ी भारी और चमकीली है तो ज्वैलरी को कम ही पहनना चाहिए।

# कभी भी किसी को देखकर साड़ी पहनना न शुरू करें। पहले इसे पहनने के तरीके के बारें में जाने, प्रैक्टिस करें और पहनकर चलें। कमर के हिसाब से भी साड़ी के निखरने में अलग लुक आता है। नाभि के ऊपर या नीचे बांधने से भी इसका अलग लुक नजर आता है।

# साड़ी पहन लेना ही बड़ी बात नहीं होती है उसके साथ कैसा हैंडपर्स या बैग जंचेगा यह भी मायने रखता है। जब साड़ी नई हो तो बैग भी नया होना चाहिए। अगर मुमकिन हो तो साड़ी के कलर के हिसाब से हैंडपर्स लेकर चलें।

# साड़ी पहनने के बाद नीचे पैर नजर नहीं आते हैं लेकिन फिर भी एहतियातन आप ऐसे चप्पलों या सैंडल का चुनाव करें जो साड़ी के ऊपर अच्छे से जंचें। 

# अगर ब्लॉउज साड़ी की मैचिंग के हिसाब से हो तो साड़ी का लुक निखरकर आता है। साड़ी के हिसाब से ब्लॉउज की फिटिंग भी सही होनी चाहिए। पेटीकोट का भी साड़ी के हिसाब से चुनाव करें।

No comments