सरकारी नौकरी

loading...

अपने हमसफ़र के साथ रोमांटिक फिल्‍में देखने से बढ़ता है प्यार, सर्वे में हुआ खुलासा


रिलेशन को बनाए रखने के लिए प्यार का होना बहुत जरुरी है। कपल्स में प्यार करने के कई तरीके होते है। पार्टनर के साथ रोमांटिक फिल्‍में देखना आपके रिश्‍ते को बेहतर बनाए रखने में मददगार साबित होता है। शोध में यह खुलासा किया गया है कि एकसाथ रोमांटिक फिल्‍में देखने वाले कपल्‍स के बीच डिवोर्स के मामलों में कमी आई है। रिपोर्ट में पारिवारिक रिश्‍तों को लेकर कई खुलासे किए गए हैं।

रोमांटिक फिल्‍में देखने से बढ़ता है प्यार:

अमेरिका की रोचेस्‍टर यूनिवर्सिटी के शोध में खुलासा किया गया है कि पति-पत्‍नी को अपने रिश्‍तों में मधुरता बनाए रखने के लिए एक साथ रोमांटिक फिल्‍में जरूर देखनी चाहिए। शोध के मुताबिक रोमांटिक फिल्‍में देखने से दोनों के बीच इमोशनल बांडिंग में इजाफा बढ़ता है, जो उनके रिश्‍ते के लिए बेहद मददगार हो जाता है।

शोध में हुआ खुलासा:

शोधकार्य का नेतृत्‍व करने वाले डॉक्‍टर रोनाल्‍ड रोज के मुताबिक डिवोर्स के 24 प्रतिशत मामलों पर शोध किया गया तो यह बात सामने आई कि उनके बीच आपसी सामंजस्‍य की कमी और लैक ऑफ कम्‍यूनिकेशन की समस्‍या अधिक पाई गई। 

डॉक्‍टर रोनाल्‍ड रोज के मुताबिक कपल्‍स के एक साथ रोमांटिक फिल्‍में देखने पर किए गए शोध में पाया गया कि तीन साल में 24 प्रतिशत डिवोर्स के मामले घटकर मात्र 11 प्रतिशत रह गए।

No comments