सरकारी नौकरी

loading...

अगर आपके बिस्‍तर के सामने लगा है दर्पण तो आज ही हटा दें, बदल जाएगी किस्मत


हमारे शास्त्रों में कई ऐसी बातें बताई गयी है जिनके पालन से आपके दिन की शुरुआत अच्छी होती है। भगवान का जाप करना और बड़ों का आशीर्वाद लेने की बात शास्‍त्रों में बताई गई है। माना जाता है कि ऐसा करने से दिन अच्‍छा निकलता है। हम आपको कुछ ऐसी चीजें बताने जा रहे हैं कि जिन्‍हें भूलकर भी सुबह उठते ही न करें। 

इन चीजों पर दें ध्यान:

सुबह उठते ही शीशा नहीं देखना चाहिए। ऐसा करने से आप दिनभर नकारात्‍मक ऊर्जा से भरे रह सकते हैं। सुबह बिस्‍तर से उठने पर हमारा चेहरा गंदा रहता है और बाल बिखरे हुए होते हैं। 

सुबह नींद खुलने के बाद हम बिस्‍तर से तो उठ जाते हैं लेकिन सोफे या अन्‍य किसी जगह पर फिर से लेट जाते हैं। इस आदत को स्‍वास्‍थ्‍य, अध्‍यात्‍म और वास्‍तु कारणों के चलते खराब माना गया है।

सुबह उठते ही लड़ाई झगड़ा नहीं करना चाहिए। ऐसा करने पर पूरे दिन आपमें और आपके घर में नकारात्‍मक ऊर्जा का संचार होता है जो कई तरह की परेशानियों को जन्‍म देता है। 

सुबह उठते ही रोने और जिद करने की आदत बच्‍चों में ज्‍यादा देखी गई है। ऐसे घरों में हमेशा नकारात्‍मक ऊर्जा का संचार बना रहता है और वहां रहने वाले लोग तामसी प्रवत्ति और गुस्‍सैल स्‍वभाव के हो सकते हैं।

No comments